उत्तर कन्नड़, शिमोगा, बैंगलोर और गोवा कोंकणी खारवी समाज से गुरुदर्शन

श्री श्रृंगेरी पीठ संपूर्ण कोंकणी खारवी समाज का गुरुपीठ है और प्राचीन काल से कोंकणी खारवी समाज श्री श्रृंगेरी पीठ का वंशानुगत शिष्य रहा है। हर साल कोंकणी खारवी समाज गुरु के पवित्र चातुर्मास्य पर श्री गुरु का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए हजारों की संख्या में एकत्रित होता है।

हमेशा की तरह इस वर्ष भी 9 जुलाई 2023 को कोंकणी खारवी समाज गुरुदर्शन समिति के तत्वावधान में श्रृंगेरी जाकर श्री गुरु के चरणों की पूजा की और आशीर्वाद लिया। बाद में, परम पावन गुरु ने कहा कि हर साल श्रृंगेरी आना और गुरु की कृपा प्राप्त करना खुशी की बात है, जो प्राचीन काल से कोंकणी खारवी समाज के शिष्य रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सनातन काल से हिंदू धर्म की विरासत दुनिया में सबसे महान है।

इस पवित्र अवसर पर, श्रृंगेरी पीठ के कुंडापुर के प्रांतीय उपयाजक, वेदमूर्ति श्री लोकेश आदिगर ने परिचय दिया। गुरु से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उत्तर कन्नड़, शिमोगा, बैंगलोर जिले और गोवा से हजारों कोंकणी खारवी समाज आए। गुरु दर्शन कार्यक्रम में अखिल भारतीय कोंकणी खारवी महाजन सभा के अध्यक्ष मोहन बनावलीकर, महासचिव कृष्णा टंडेल कुमाता, गोवा समिति के उपाध्यक्ष अशोक पालेकर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *